/* FACEBOOK */

कुछ अपनी

आप सभी मेरे "रश्मि" नाम से तो परिचित ही होंगे।  मैं एक छोटे शहर से सम्बन्ध रखती हूँ। मैं हाउसवाइफ हूँ। मुझे गानें सुनना ,दोस्तों  के साथ गप्पे मारना,घूमना,किताबे पढ़ना और अपने विचारों को सभी के सामने रखना  पसंद है। मैं  विचारों से किसी के आँखों ,कानों तक ही नहीं बल्कि दिलों तक दस्तक  देना चाहती हूँ।  हर पल मुझे कुछ नया करने की चाहत है। 

मैंने गर्ल्स कॉलेज से इण्टर और फिर ग्रेजुएशन  किया  है ,अब शादी के बाद करेस्पोंडेंस से 'न्यूट्रीशन एंड हेल्थ एजुकेशन' में डिप्लोमा कर रही हूँ। ईश्वर ने चाहा तो पढ़ाई आगे जारी रखूंगी। मैं जीवन में उन बच्चों को शिक्षित करना चाहती हूँ, जिन बच्चों के पास शिक्षा प्राप्त करने का न तो सामर्थ्य है और न ही किसी का साथ। मैं उनके लिए कुछ करना भी चाहती हूँ।

मैं अपने ब्लॉग "एक नई दिशा" के माध्यम से एक ऐसी नई दुनियाँ में प्रवेश करने जा रही हूँ ,जिसके जरिये मैं अपनी बातों का असर आप सभी पर, कुछ पल के लिए ही सही, पर छोड़ना चाहती हूँ। मेरा  ब्लॉग अभी छोटा है , जिसे आप सभी के प्यार और केयर की जरुरत है। 



मैं बहुत अकेली थी।  'अपनी बात किससे शेयर करूँ ?', कुछ समझ में नहीं आता था। फिर मुझे ब्लॉग की खूबसूरत दुनियाँ के बारे में जानकारी हुई, जो शब्दों , विचारों और भावनाओं के लिए किसी जन्नत से कम नहीं है और यह  माँ की उस गोद  की तरह है, जहाँ हर बच्चे को समान रूप से अधिकार व प्रेम  मिलता है। 

मेरे ब्लॉग के द्वारा यदि, पल भर के लिए भी, किसी को सुकून मिले ,किसी के  होठों पर मुस्कुराहट आ जाये ,किसी को सार्थक मार्गदर्शन मिल जाये या फिर किसी के जीवन को एक नई दिशा मिल जाये तो यही मेरे ब्लॉग की सही मायने में सार्थकता होगी।  

जब हम किसी परिवार में प्रवेश करते हैं, तो हमसे ना जाने कितनी छोटी - छोटी गलतियाँ होती हैं।यदि मुझसे भी शब्दों के चयन में कोई त्रुटि रह जाये या इनके द्वारा किसी की भावना को ठेस पहुँचे , तो मैं क्षमा की प्रार्थी हूँ। 

CONTACT US: आप मुझे ई-मेल पते पर संपर्क कर सकते हैं--


E-Mail-eknaidisha2021@gmail.com